Tuesday, September 11, 2018

साउथ ऑस्ट्रेलिया की तरफ़ से एक नया वीज़ा शुरू करने की तैयारी !



पिछले दीनो साउथ ऑस्ट्रेलिया में बजट पास किया गया जिसमें से 4 लाख डॉलर एक नयी वीज़ा शुरू करने के लिए जारी किए गये। इस वीज़ा का नाम स्टार्ट अप वीज़ा होगा

जिसका ख़ास मक़सद राज्य में कारोबार को बढ़ावा देना होगा। वैसे तो इस वीजे का एलान इस साल मार्च में कर दिया गया था परंतु इसके लिए रक़म अब जारी की गयी है।तब फ़ेडरल सरकार की तरफ़ इसे जल्दी से लागू करने का भरोसा दिया गया था। तब उस समय के होम अफ़ेर मंत्री पीटर डटन ने कहा था इस वीजे से राज्य में निवेश को बढ़ावा मिलेगा उनके अनुसार इस से रोज़गार बढ़ेगा और ज़्यादा से ज़्यादा लोग लोग निवेश करेंगे।


यह वीज़ा मोजूदा कारोबारी एंड बिज़्नेस एंड इनोवेशन वीज़ा से अलग है क्यूँकि इसके लिए आपको लाखों डॉलर निवेश करने ज़रूरी नहीं ओर ना ही आइलेट्स में बैंड भी कम कर दिए गये है।

जिनको ये वीज़ा चाहिए उनके कारोबार को पहले राज्य सरकार फिर फ़ेडरल सरकार चेक करेगी और फिर वो अपना कारोबार यहाँ सेट कर सकते है और उसके बाद उन्हें यहाँ की नागरिकता मिल सकती है।इस नए वीजे की शुरुआत साउथ ऑस्ट्रेलिया से की जा रही है।


हालाँकि अभी इस वीजे की तस्वीर अच्छी तरह से साफ़ नहीं है परंतु एक बाद साफ़ है वीजे को डालने वाले 45 साल से कम होना चाहिए ओर उसके ielts के सभी अँगो में कम से कम 5 बैंड आने चाहिए।

Most Popular

ਕੀ ਕਰੋਨਾ ਵਾਇਰਸ ਭਾਰਤੀ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਲਈ ਵਰਦਾਨ ਸਿੱਧ ਹੋਵੇਗਾ??

ਆਸਟਰੇਲੀਆ ਦੀ ਆਮਦਨ ਦਾ ਵੱਡਾ ਹਿੱਸਾ ਸਿੱਖਿਆ ਸਨਅਤ ਤੋਂ ਆਉਂਦਾ ਹੈ ਅਤੇ ਏਸ ਸਨਅਤ ਦਾ ਮੁੱਖ ਸਰੋਤ ਚੀਨ ਭਾਰਤ ਅਤੇ ਨੇਪਾਲ ਆਦਿ ਦੇਸ਼ ਦੇ ਵਿਦਿਆਰਥੀ ਹਨ।ਕਰੋਨਾ ਵਾਇਰਸ ਦੇ ਦਾ...