Tuesday, September 11, 2018

अमृतधारी सिख बना अमेरिका के राष्ट्रपति का सुरक्षा गार्ड !

सिखों के लिए एक ओर गर्व वाली बात, अमृतधारी सिख बना अमेरिका के राष्ट्रपति का सुरक्षा गार्ड।

एक बार फिर से एक सिख ने पूरी दुनिया में सिखों का सिर गर्व से ऊँचा कर दिया है। इस बार ख़बर आयी है अमेरिका से जहाँ में एक अमृतधारी सिख अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प का सुरक्षा गार्ड बना है।सिखों के लिए ये बेहद ही ख़ुशी वाली बात है। अमेरिका के एक अख़बार के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश के कानपुर का रहने वाले असंदीप सिंह को ट्रम्प की सुरक्षा में रहने  दस्ते में शामिल किया गया है।


असंदीप सिंह का परिवार 1984 का दुःख देख चुका है।1984 में असंदीप सिंह के दादा जी अमरीक सिंह के छोटे भाई का दंगो में क़त्ल कर दिया गया था। उसके पिताजी दंविदर सिंह पर भी गोलियों से हमला हुआ था परंतु उनकी जान बच गयी थी।उनके दादा जी एक बैंक में maneger थे।

उसके बाद वो और उनका परिवार अमेरिका जा कर बस गये थे।असंदीप उस समय 10 साल के थे।
उनकी इस सुरक्षा दस्ते में चुने जाने से पूरे सिख भाईचारे में ख़ुशी की लहर है। ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी सिख को अमेरिका के राष्ट्रपति की सुरक्षा का ज़िम्मा दिया गया हो।


हमने असंदीप सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि उनके दिल में हमेशा से कुछ अलग करने की चाहत थी।उन्होंने बताया कि इस से पहले वो एर्पोर्ट सुरक्षा में भी काम कर चुके है

ऐसी ही और ख़बरों के लिए हमारा पेज लाइक कीजिए ताकि हम आपको और भी ज़्यादा ख़बरें दे सके।

Most Popular

ਕੀ ਕਰੋਨਾ ਵਾਇਰਸ ਭਾਰਤੀ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਲਈ ਵਰਦਾਨ ਸਿੱਧ ਹੋਵੇਗਾ??

ਆਸਟਰੇਲੀਆ ਦੀ ਆਮਦਨ ਦਾ ਵੱਡਾ ਹਿੱਸਾ ਸਿੱਖਿਆ ਸਨਅਤ ਤੋਂ ਆਉਂਦਾ ਹੈ ਅਤੇ ਏਸ ਸਨਅਤ ਦਾ ਮੁੱਖ ਸਰੋਤ ਚੀਨ ਭਾਰਤ ਅਤੇ ਨੇਪਾਲ ਆਦਿ ਦੇਸ਼ ਦੇ ਵਿਦਿਆਰਥੀ ਹਨ।ਕਰੋਨਾ ਵਾਇਰਸ ਦੇ ਦਾ...