Sunday, September 9, 2018

इंग्लैंड सरकार की तरफ़ से हर साल 2500 किसानो को वीज़ा देने का एलान !

इंग्लैंड सरकार की तरफ़ से हर साल 2500 किसानो को वीज़ा देने का एलान !!!

इंग्लैंड के  इस फ़ैसले से भारतीय किसानो को मिल सकता है फ़ायदा। भारत के पंजाब में विदेश में जाने का बहुत शौक है जिस कारण वो विदेश में जाने का हर संभव प्रयास करता है । कम पढ़े लिखे लोगों के लिए विदेश जाना और भी ज़्यादा मुश्किल होता है। अभी अभी ख़बर आयी है कि  इंग्लैंड की सरकार हर साल 2500 किसानो को वीज़ा देगी। किसान  इंग्लैंड की धरती पर जाके वहाँ फल और सब्ज़ीयो की खेती कर सकते है।

अब हर साल 2500 किसानो जो की ग़ैर एरोपीयन किसानो को मंगवाने की मंज़ूरी दे दी गयी है ये किसान खेतों में काम करने वालों की कमी को पूरा करेंगे और खेती कर सकेंगे । ये वीज़ा स्कीम अगले साल गरमियों में शुरू हो सकती है और इस वीज़ा स्कीम के अंतर्गत किसान वह 6 महीने तक रुक सकते है । इस वीज़ा स्कीम से पंजाब के किसानो को बहुत लाभ मिल सकता है ।

इमिग्रेशन एजंटो का कहना है इस वीज़ा स्कीम से किसानो को तो लाभ मिलेगा ही इंग्लैंड की आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा । जिस कारण सरकार हर सम्भव मदद करने को तैयार है ताकि  इंग्लैंड में खेतों में काम करने वालों की कमी को पूरा किया जा सके ।

ये ख़बर सुनते ही किसानो में ख़ुशी की लहर है और उन्हें लगता है अब वो भी विदेश जा सकते है।

Most Popular

ਕੀ ਕਰੋਨਾ ਵਾਇਰਸ ਭਾਰਤੀ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਲਈ ਵਰਦਾਨ ਸਿੱਧ ਹੋਵੇਗਾ??

ਆਸਟਰੇਲੀਆ ਦੀ ਆਮਦਨ ਦਾ ਵੱਡਾ ਹਿੱਸਾ ਸਿੱਖਿਆ ਸਨਅਤ ਤੋਂ ਆਉਂਦਾ ਹੈ ਅਤੇ ਏਸ ਸਨਅਤ ਦਾ ਮੁੱਖ ਸਰੋਤ ਚੀਨ ਭਾਰਤ ਅਤੇ ਨੇਪਾਲ ਆਦਿ ਦੇਸ਼ ਦੇ ਵਿਦਿਆਰਥੀ ਹਨ।ਕਰੋਨਾ ਵਾਇਰਸ ਦੇ ਦਾ...